गंगा स्नान करने आए 8 पर्यटकों के दल में शामिल 2 पर्यटक गंगा में डूबे,  एसडीआरएफ की टीम ने दल में शामिल अन्य 5 पर्यटकों को निकाल कर पहुंचाया सुरक्षित घाट  जबकि एक अन्य घायल युवती को उपचार हेतु भेजा अस्पताल 


ऋषिकेश 28 अप्रैल ऋषिकेश से सटे थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र यूपी से आए 8 पर्यटकों के एक दल में जो कि ऋषिकेश लक्ष्मण झूला स्थित मस्तराम घाट पर नहाने के लिए गए थे कि अचानक 

 गंगा में नहाते हुए दल में शामिल एक युवक व युवती की गंगा में नहाते समय डूब गए हैं जिनका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। 

 मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने मौके से अन्य पांच पर्यटकों को निकाल कर सुरक्षित घाट तक पहुंचा।  जबकि एक घायल युवती को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

एसडीआरएफ टीम प्रभारी कविंद्र सजवान ने बताया कि रविवार की दोपहर थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र के अंतर्गत मस्तराम घाट पर कुछ पर्यटक गंगा में नहाने चले गए। पुलिस प्रशासन की ओर से इस घाट को प्रतिबंधित घोषित किया गया है। गंगा में नहाते हुए नेहा 29 वर्ष पुत्री शिवदत्त निवासी पीलीभीत उत्तर प्रदेश और साहिल गुप्ता 32 वर्ष पुत्र सुनील कुमार निवासी गौर सिटी 212 एवेन्यू नोएडा उत्तर प्रदेश तेज बहाव की चपेट में जाकर डूब गए। जानकारी में बताया गया कि साहिल स्टूडेंट है,  ओर नेहा एस बी आई बैंक में कार्यरत है। 

तलाश करने के बाद भी इनका पता नहीं चल पाया। जल पुलिस ओर एसडीआरएफ की टीम को तत्काल  मौके पर बुलाया गया।

एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि गंगा में रेस्क्यू के वक्त साक्षी कुमारी 29 वर्ष उत्तरी मनोरंजन मजूमदार निवासी सेक्टर 74 नोएडा उत्तर प्रदेश बेसुध हो गई। जिसे राजकीय चिकित्सालय में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि मौके पर चाहत 27 वर्ष निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश, अंकुर आनंद 29 वर्ष निवासी जगदीशपुर भागलपुर उत्तर प्रदेश, श्रेया 17 वर्ष निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश, नमन 19 वर्ष निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश और अनुप्रिया 20 वर्ष निवासी नोएडा उत्तर प्रदेश को गंगा से सुरक्षित निकालकर घाट तक पहुंचाया गया। सभी लोग पूरी तरह से स्वस्थ हैं। एसडीआरएफ की टीम गंगा में लापता युवक और युवती की काफी तलाश की मगर उनका पता नहीं चल पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *