चोरी करने वाले अन्तराज्यीय चिरानी गैंग के शातिर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के दो साथी अभी भी फरार भारी मात्रा में लाखो रुपए कीमत की चुरायी गयी सोने व चाँदी की ज्वैलरी‌ हुई बरामद


 ऋषिकेश, 22 मार्च । जनपद टिहरी में चार एवं देहरादून जिले के दो स्थानों सहित कुल छह स्थानों‌‌ पर जम्मू के कठुआ जिले से आए अंतर राज्य चिरानी गैंग के शातिर अभियुक्त को लाखों रुपए की ज्वेलरी और ₹45000 नगदी के साथ गिरफ्तार कर चोरी का खुलासा किये जाने का दावा किया है।

यह खुलासा दिल्ली जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर और पुलिस क्षेत्राधिकारी रविंद्र कुमार चमोली ने मुनी की रेती थाने में पत्रकारों के समक्ष करते हुए बताया कि  केशव राणा पुत्र जीत सिह राणा निवासी मलेथा और भरत सिंह पुत्र राजपाल सिंह निवासी बागवान थाना कीर्तिनगर ,विनीता देवी पत्नी राजेंन्द सिंह रावत निवासी मुल्यागांव ने अलग-अलग तारीखों में ताला तोडकर जेवरात चोरी किए जाने की तहरीर दी थी ,जिसके बाद कीर्तिनगर और नरेंद्र नगर के एक मंदिर में चुराए गए सोने के छात्र्र्र्र की चोरी की अज्ञात के खिलाफ़  मुकदमा विभिन्न धाराओं में पंजीकृत किया गया।

एक ही दिन में लगातार तीन चोरियों के कारण घटना की गम्भीरता को देखते हुए चोरियों के अनावरण हेतु  नवनीत भुल्लर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद टिहरी द्वारा अपराध के खुलासा किए जाने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया।उक्त टीमों द्वारा प्रभारी निरीक्षक कीर्तिनगर चन्द्रभान सिंह अधिकारी के नेतृत्व में घटना स्थलों के आसपास लगे सी०सी०टी०वी० फुटेज को चैक किए गए, जिसमें एक हरे काले रंग की मोटर साईकल में तीन व्यक्तियों द्वारा घटना स्थल के आसपास आना जाना दिखायी दिया। उक्त वाहन चालकों के आवागमन को गहनता से चैक किया गया तो सदिग्ध मोटर साईकल सवार ऋषिकेश देहरादून की ओर जाते हुए दिखायी दिए । जिसके बाद यह ज्ञात हुआ कि जनपद देहरादून में थाना डोईवाला क्षेत्र में चारों द्वारा लगातार दिन में दो चोरियों की घटना को अंजाम दिया। चोरियों में भी मुकदमा पंजीकृत किया गया।

जनपद देहरादून में में भी उक्त चोरियों के अनावरण हेतु टीमों का गठन कर किया गया था, पुलिस टीम को कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के नरेन्द्रनगर , ऋषिकेश क्षेत्र आने की सूचना प्राप्त हुयी। इस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए गठित टीमों द्वारा रानीपोखरी से नरेन्द्र नगर को जाने वाले तिराहे पर पुलिस टीम द्वारा संयुक्त चैकिंग कार्यवाही की गयी। पुलिस चैकिंग की कार्यवाही के दौरान नरेन्द्रनगर से रानीपोखरी को जाने वाले जंगलात रास्ते पर मोटर साईकल सवार 02 व्यक्तियों को पुलिस द्वारा रोकने का इशारा किया गया किन्तु मोटर साईकल सवार व्यक्ति पुलिस को देखते ही जंगल की ओर भागने लगें पुलिस द्वारा उनका पीछा किया गया जिसमें एक व्यक्ति जंगल में अन्दर की ओर भाग गया जिसकी तलाश हेतु काम्बिंग की गयी परन्तु वह अन्धेरे का फायदा उठाकर भाग गया तथा मोटर साईकल सवार दूसरे व्यक्ति को पुलिस टीम द्वारा घेर नरेन्द्रनगर को जाने वाले रास्ते पर गिरफ्तार किया गया।

जिसके कब्जे से कीर्ति नगर क्षेत्र में हुई चार चोरियों ओर देहरादून जिले की दो चोरों ने चोरी किए गए सोने के भारी मात्रा में जेव रातों के साथ₹45000 नगद बरामद किए गए। पकड़े गए आरोपी का नाम बरकल अली पुत्र जुम्मा बट निवासी ग्राम गेरा थाना बनी जिला कठुआ जम्मू कश्मीर जोकि पेड़ों के चिरान का काम करने के साथ ड्राइवरी भी करता था।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के दो साथी अभी फरार है जिनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *