जी 20 सम्मेलन से पूर्व हटेगा कूड़े का पहाड़ – महापौर, बड़ती ठंड को देख महापौर ने अधिकारियों को अलाव की व्यवस्था मजबूत करने के लिए दिए निर्देश


ऋषिकेश 9 जनवरी। – तीर्थ नगरी में शीत लहर के बड़ते प्रकोप को देखते हुए नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें अलाव की व्यवस्था और मजबूत करने के निर्देश दिए।ठंड के चलते निगम की रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था बाधित ना हो इसके लिए भी उन्होंने निगम अधिकारियों को फील्ड में उतरने के लिए आदेशित किया।

सोमवार को नगर निगम अधिकारियों की बैठक लेते हुए महापौर ने कहा कि चिन्हित स्थानों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी अलाव के पुख्ता इंतजाम किए जायें तकि आसराविहिनों को ठंड से राहत दिलाई जा सके।उन्होंने अलाव एवं रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था की मानिटरिंग करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

महापौर ने बताया कि तीर्थ नगरी ऋषिकेश का सोभाग्य है कि यहां संभवतः मई माह में जी 20 सम्मेलन होने जा रहा है।उसकी तैयारियां निगम द्वारा शुरू कर दी गई हैं। गोविंद नगर स्थित ट्रेचिंग ग्राऊंड को साफ करने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए गये हैं।अधिकारियों द्वारा 20 मार्च तक ट्रेंचिंग ग्राऊंड के कूड़े को हटाने का आश्वासन दिया है।

महापौर के अनुसार जिस जिस स्थान से कूड़ा हटाया जायेगा वहां पर्यावरण की सुरक्षा के लिए तुरंत पौधारोपण के लिए भी आवश्यक. निर्देश दिए गये हैं।

बैठक में  मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल, सहायक नगर आयुक्त रमेश रावत, चन्द्रकांत भट्ट, सफाई निरीक्षक संतोष गोसाई, अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल, रोल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मैनेजर आलोक शुक्ला आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *